Wednesday, November 30, 2022

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

जनादेश व जन भावनाओं की कदर करना सीखे बीजेपी : राणा

जनादेश व जन भावनाओं की कदर करना सीखे बीजेपी : राणा
प्रतिभाओं को कुंठित करना किसी भी सूरत में नहीं है सही
विवेक अग्रवाल
20 मार्च
सुजानपुर में महिला उत्थान व महिला शक्ति को समाज सेवा से जोडऩे के प्रयासों में विधायक राजेंद्र राणा लगातार प्रयासरत हैं। इसी कड़ी में ग्राम पंचायत भटेड़ में महिला सम्मान समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए राणा ने 6 महिला मंडलों को 12-12 हजार रुपए व एक-एक टेंट देकर प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर स्थानीय जनता ने राणा का ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया।
इस अवसर पर दर्जनों परिवार राणा के सेवाभाव से प्रभावित होकर बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए, जिन्हें राणा ने विधिवत कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई। इसी बीच गांव कलोह के संपर्क मार्ग व गांव अंदराल के मुख्य रास्ते के निर्माण के लिए राणा ने घोषणा की। जबकि इसी कड़ी में ग्राम पंचायत बारी के छत्रैल गांव में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जन समस्याएं सुनने के बाद राणा ने जनसभा को भी संबोधित किया। जबकि छत्रैल गांव में प्रकाश चंद के घर के पास सुरक्षा दीवार लगाने के लिए 75 हजार रुपए के बजट की भी घोषणा की व कुछ समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया। राणा ने कहा कि मौजूदा दौर में देश और प्रदेश को संभालने की जिम्मेदारी अब आम जनमानस पर आन पड़ी है। क्योंकि बीजेपी सरकार इस जिम्मेदारी का निर्वहन करने में नाकाम रही है। आम नागरिक का भरोसा बीजेपी की कारगुजारी के कारण लगातार उठा है। बीजेपी चंद पूंजीपतियों के हाथ की कठपुतली बनकर देश में पूंजीवाद को बढ़ावा दे रही है। सरकारी उपक्रम हों या सरकारी विभागों की जिम्मेदारी सरकार हर काम को निजी हाथों के हवाले कर रही है। पढ़े-लिखे बेरोजगार सरकार की इस नीति से त्रस्त हैं। उन्हें अपना भविष्य धूमिल नजर आने लगा है। सरकार हर नौकरी को आउटसोर्स कंपनियों के हवाले कर रही है। जिसमें आउटसोर्स कंपनियां तो लगातार करोड़पति हो रही हैं। लेकिन जिन लोगों ने लाखों रुपए के कर्जे लेकर अपने बच्चों को शिक्षा दिलाई है, वह कंगाल हो चुके हैं। प्रतिभाओं को उनकी क्षमता के अनुरूप रोजगार नहीं मिल रहा है। क्योंकि पूंजीवाद के कारण आउटसोर्स कंपनियां प्रतिभाओं को कुंठित करते हुए उनका शोषण कर रही हैं। राणा ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आते ही बेरोजगारों की इस समस्या से निजात दिलाने का प्रयास करेगी। क्योंकि जिस देश और सरकार में शिक्षित प्रतिभाओं का सम्मान नहीं होता है, उस देश की उन्नति रुकना स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि सरकार को यह समझना चाहिए कि अगर सरकार के प्रतिनिधि व सरकार का सिस्टम तमाम सुविधाएं अपने लिए ही जुटाएगा तो आम जनमानस का क्या होगा। क्योंकि आम जनमानस ने अपने सुखद भविष्य की आस में ही लोकतंत्र में जनादेश दिया होता है, इसलिए सरकार को जनभावनाओं व जनादेश की कदर करना जरुरी है।

इस अवसर पर कार्यक्रम में ये रहे मौजूद उपप्रधान अनिल कुमार, पूर्व प्रधान देश राज, वार्ड मेंबर रवि कुमार, बूथ अध्यक्ष पुरषोत्तम चंद, सूबेदार कुलदीप चंद, सुरेश कुमार, जिला कांग्रेस प्रवक्ता रजनीश कुमारी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन ज्योति प्रकाश, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष लेखराज ठाकुर, बूथ अध्यक्ष कश्मीर सिंह, व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

%d bloggers like this: