Thursday, December 1, 2022

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

पेखुबेला में 33 केवी सब स्टेशन के लिए 6.02 करोड़ स्वीकृतः सतपाल सिंह सत्ती

पेखुबेला में 33 केवी सब स्टेशन के लिए 6.02 करोड़ स्वीकृतः सतपाल सिंह सत्ती
सत्ती ने रक्कड़ में 72.19 लाख रुपए से बने विश्राम गृह के अतिरिक्त भवन का किया लोकार्पण
अग्रवाल
ऊना, 28 अप्रैलः छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज ऊना विस क्षेत्र के तहत रक्कड़ में विद्युत विभाग के विश्राम गृह के अतिरिक्त भवन का लोकार्पण किया। सत्ती ने कहा कि भवन का निर्माण 72.19 लाख रुपए की लागत से किया गया है, जिसमें चार सेट बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस विश्राम गृह के निर्माण से अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ-साथ आम लोगों को भी सुविधा होगी।
सत्ती ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पेखूबेला में 33 केवी सब स्टेशन के निर्माण के लिए 6.02 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं, जिससे लो-वोल्टेज की समस्या का स्थाई समाधान निकलेगा। इस परियोजना का कार्य जल्द ही आरंभ कर आम जन को समर्पित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त जिला ऊना में किसानों के ट्यूबवैलों को बिजली प्रदान करने के लिए 10.50 करोड़ की धनाराशि को सैद्धांतिक मंजूरी भी प्रदान की गई है तथा इससे किसानों की डीज़ल पर निर्भरता कम होगी और उन पर आर्थिक बोझ भी नहीं पड़ेगा। सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि पहली बार विधायक बनने के बाद उन्होंने धूमल सरकार में ऊना विस क्षेत्र के लिए 631 टूयबवैलों को बिजली के निशुल्क कनेक्शन दिलाए थे, जिस पर 9 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे और अब बार फिर बचे हुए किसानों के ट्यूबवेलों तक बिजली पहुंचाई जाएगी।
छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष ने कहा कि आज ऊना सदर विस क्षेत्र में हजारों करोड़ रुपए के विकास कार्य हो रहे हैं। क्षेत्र के सभी गांवों को डबल लेन सड़कों से जोड़ने का कार्य आगामी एक या दो माह में पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 70 साल में ऊना विस क्षेत्र में जहां मात्र 7 पुल बने, वहीं भाजपा सरकारों के 15 साल के कार्यकाल में 16 पुल बनकर तैयार किए गए हैं। उन्होंने कहा कि ऊना में पीजीआई का अस्पताल, मदर एंड चाइल्ड अस्पताल, ट्रॉमा सेंटर के निर्माण के साथ-साथ क्षेत्रीय अस्पताल में 200 बैड की क्षमता को बढ़ाकर 300 बैड का किया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में ऊना में मेडिकल कॉलेज भी लाया जाएगा, ताकि ऊना में भी विद्यार्थी मेडिकल की पढ़ाई कर सकें।
इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, एपीएमसी अध्यक्ष बलबीर सिंह बग्गा, जिप सदस्य अशोक धीमान, रमेश भड़ोलियां, अधीक्षण अभियंता अनिल सहगल, अधिशाषी अभियंता खुशविंदर सिंह सहित बिजली विभाग के अन्य अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित रहे।
-0-

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

%d bloggers like this: