लगने जा रहे है 2022 का पहला चंद्र ग्रहण 15-16 मई को क्या करे क्या न करे

contact for advertisement and coverage gagan malik 8968691734/84

0
112

(दैनिक प्रथम न्यूज़ गगन मालिक)  अभी 30 अप्रैल को इस वर्ष का पहला सूर्य ग्रहण लगा था । और अब 15 दिन के अंतराल मैं साल का पहला चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है ।  2022 के इस पहले चंद्र ग्रहण का मानव जीवन और 12 राशियों पर क्या परभाव होगा समझते है ।  भारतीय समय के अनुसार 16 मई 2022 की सुबह 08:59 मिंट से 10:23 मिनट तक लगेगा चंद्र ग्रहण । ये पुराण चंद्र ग्रहण होगा जो भारत मैं दिखाई नहीं देगा । इसका सूतक मान्य नहीं होगा । यह ग्रहण वृश्चिक राशि मैं पूर्णिमा तिथी सुखला पक्ष और विशाखा नक्षत्र मैं लगेगा साथ ही इस दिन बुध पूर्णिमा भी है इस लिए चंद्र ग्रहण का महत्व और भी बार जाता है ।

नोट : क्योकि ये चंद्रग्रहण वृश्चिक राशि मैं पूर्णिमा तिथी और विशाखा नक्षत्र मैं लगेगा इस लिए इस ग्रहण का असर वृश्चिक राशि  और विशाखा नक्षत्र से सम्भंदित जातको पर दिखाई देगा । इन जातको को ग्रह काल के दौरान विशेष ध्यान से रहने की सलाह दी जाती है । 

16 मई 2022 के चंद्र ग्रहण का सूतक कल 9 घंटे पहले यही 15may 2022 रात 11.59 से सुरु हो जायेगा और चंद्र ग्रहण के सम्पति पैर समाप्त हो जायेगा।

मेष राशि : यह ग्रहण मेष राशि मैं अष्टम भाव मैं लगेगा इस कारन आपको गाड़ी चलते वक़्त खास ध्यान रखना hoga

उपाए के तोर पर हनुमान जी के केसरी सिंदूर कर टिका माथे पर लगाए ।

वृषभ राशि : इस राशि मैं रहन सप्तम भाव मैं लगे गए जिससे विवाहित जीवन मैं परेशानियों का सामना करना पर सकता है इस राशि के जातको को उपाए के तोर पर अपनी माँ का और बारे  बजुर्गो का आशीर्वाद जरूर ले ।

मिथुन राशि :  इस राशि मैं ग्रहण 6th भाव मैं लगेगा कर्जा लेने का विचार न करे और शत्रु सक्रिय हो सकते है उपाए के तोर पर एक लॉक ले और चंद्र ग्रहण के चाय मैं रख दे फिर उसे अगलेय दिन मंदिर मैं दान कर डे ।

कर्क राशि :  ेश राशि मैं पंचम भाव मैं ग्रहण लगेगा इस दौरान आप के जीवन मैं प्रेम सम्बंद अच्छे होंगे परेशानी हटे गई जीवन साथी का सहयोग मिले ग उपाए के तोर पर सफ़ेद कपड़े पहने और चन्दर का मंत्र ॐ श्रम श्रीम श्रम स : चन्द्रमसे नमः का जाप करे ।

सिंह राशि :  इस राशि मैं चतुर्थ भाव मैं चंद्र ग्रहण लगेगा माँ का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा पारिवारिक सुख मिलेगा सेहत का ध्यान रखे उपाए के तोर पर सूतक मैं 400 ग्राम दूध मैं चावल भिगो दे और फिर ग्रहण के अगलेय दिन ुषेय जल प्रवाह कर दे ।

कन्या राशि : इस राशि मैं तूतिया भाव मैं ग्रहण लगेगा मानसिक तनाव से बचे उपाए के तोर पर भगवन शिव और माता पारवती की पूजा करे ग्रह के बाद चावल का दान करे ।

तुला राशि : इस राशि मैं द्वित्य भाव मैं ग्रहण होगा अपनी आँखों का ध्यान रखे और धन खर्च की सम्भावना है उपाए के तोर पर ग्रहण के समाप्ति पर गरम पानी से नाहा ले ।

वृश्चिक राशि : इस राशि मैं  चन्रग्रहण बहुत महत्वपूर्ण है । क्योकि ग्रहण प्रथम भाव मैं लगे गए । आप की छवि भी ख़राब हो सकती है उपाए के तोर पर ग्रहण काल मैं घर के मैं गेट पर चमेलि के टेल का दीपक जलाये ।

धनु राशि :  इस राशि मैं दवादस भाव मैं ग्रहण लगेगा खर्चो मैं वृद्धि होगी किसी प्रकार का नुकसान उठाना पर सकता है ध्यान रहखए उपाय के तोर पर ग्रह ख़त्म होने पर गरीबो को भर पेट भोजन करवाए ।

मकर राशि : इस राशि मैं एकादश बाव मैं ग्रहण लगेगा आर्थिक लाभ प्राप्त होगा करबि मित्र की मदद मिले गई किसी यात्रा पे जाने का फैसला कर सकते है उपाए के तोर पर चन्द्रमा और मंगल से सम्भंदित वास्तु का दान करे ।

कुम्भ राशि : इस राशि मैं दशम बाव मैं ग्रहण लगेगा परेशानिया ज्यादा हो सकती है उपाए के तोर पर ग्रहण काल के दूरन ॐ नमः शिवाय का जाप करे ।

मीन राशि : इस राशि मैं नवम भाव मैं ग्रहण लगेगा आप के पिता को कष्ट होना संभव है ढेकभल करे उपाए के तोर पर चन्रग्रहण के बाद रक्त दान करे ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here