Saturday, January 28, 2023

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

सूवे में करवट वदलेगा मौसम , पारा शून्य से नीचे

सूवे में करवट वदलेगा मौसम , पारा शून्य से नीचे

अग्रवाल

शिमला

हिमाचल प्रदेश में आज से मौसम करवट बदलेगा. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक प्रदेश में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है. वहीं, प्रदेश भी शीतलहर की चपेट में है, जिसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है की प्रदेश के आठ क्षेत्रों का पारा शून्य से नीचे पहुंच गया है.

हिमाचल प्रदेश में मौसम करवट बदलने वाला है. प्रदेश में पांच दिनों तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार प्रदेश में 8 जनवरी से बारिश-बर्फबारी की संभावना है. 12 जनवरी तक मौसम खराब बना रह सकता है. पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में यह बदलाव आ रहा है. किन्नौर, लाहौल-स्पीति समेत मंडी, शिमला, कुल्लू और चंबा के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी के आसार हैं. इसके अलावा शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में बारिश की संभावना है.

राजधानी शिमला के मौसम में शनिवार दोपहर से ही बदलाव देखने को मिला. शहर में दोपहर 3 बजे के बाद ही बादल छा गए. उधर, मैदानी जिलों के कुछ क्षेत्रों में सुबह और शाम के समय धुंध ने लोगों की दिक्कते बढ़ा दी हैं. प्रदेश में न्यूनतम तापमान में कमी आना लगातार जारी है. शुक्रवार रात को प्रदेश के आठ क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान माइनस में दर्ज हुआ. प्रदेश में ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर जिलों में कड़ाके की ठंड दर्ज की जा रही है.

कहां कितना तापमान: शिमला का न्यूनतम तापमान 6.2, सुंदरनगर माइनस 1.4, भुंतर 1.4, कल्पा 0.0, धर्मशाला 5.4, ऊना 1.4, नाहन 6.9, केलांग माइनस 9.3, पालमपुर 3.0, सोलन माइनस 0.5, मनाली 0.4, कांगड़ा 2.6, मंडी माइनस 0.4, बिलासपुर 2.0, हमीरपुर 0.1, चंबा 1.7, डलहौजी 8.7, जुब्बड़हट्टी 5.2, कुफरी 6.5, कुकुमसेरी माइनस 8.5, नारकंडा 2.9, कसौली 7.0, रिकांगपिओ 3.0, सियोबाग 1.5, धौलाकुआं 5.5, बरठीं माइनस 0.1, पांवटा साहिब 7.0 और सराहन में 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

%d bloggers like this: