Thursday, October 6, 2022

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

कैंपस एंबेसडर के लिए इलेक्शन स्टार बनने का अवसर राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर मतदान करने के लिए पंजीकृत 18+ वर्ष की आयु के पात्र छात्रों की सबसे अधिक संख्या को इलेक्शन स्टार के रूप में सम्मानित किया जाएगा June 5 जून से 4 जुलाई तक नए युवा मतदाताओं का पंजीकरण अभियान लॉन्च किया जायेगा

कैंपस एंबेसडर के लिए इलेक्शन स्टार बनने का अवसर, राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर मतदान करने के लिए पंजीकृत 18+ वर्ष की आयु के पात्र छात्रों की सबसे अधिक संख्या को इलेक्शन स्टार के रूप में सम्मानित किया जाएगा।  5 जून से 4 जुलाई तक नए युवा मतदाताओं का पंजीकरण अभियान लॉन्च किया जायेगा।

जालंधर , 5 जून

उपायुक्त जालंधर श्री घनश्याम थोरी ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने और मतदान प्रतिशत बढ़ाने में युवा मतदाताओं की विशेष भूमिका है, इसलिए चुनाव आयोग, पंजाब ने 5 जून से 4 जुलाई तक नए युवा मतदाताओं के पंजीकरण के लिए एक विशेष अभियान चलाया है। 2021. शुरू किया गया है।
उपायुक्त ने आगे कहा कि इस विशेष अभियान के दौरान जिले के विभिन्न कॉलेजों/विश्वविद्यालयों/शैक्षणिक संस्थानों में नियुक्त कैंपस एंबेसडर को चुनाव आयोग द्वारा चुनावी स्टार बनने का मौका दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस अभियान के दौरान कैंपस एंबेसडर को 18+ आयु वर्ग के पात्र छात्रों की सबसे अधिक संख्या में पंजीकरण करने के बदले में इलेक्शन स्टार के रूप में प्रमाण पत्र और उपहारों से सम्मानित किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि इस अभियान में भाग लेने के लिए कैंपस एंबेसडर को हर महीने वोटर हेल्पलाइन मोबाइल ऐप या वेब पोर्टल www.nvsp.in, www.voterportal.eci.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन फॉर्म 6 भरना होगा और सूची आवेदकों को संबंधित नोडल अधिकारी के माध्यम से विशेष दूत या ईमेल द्वारा चुनाव कार्यालय को भेजें। उन्होंने कहा कि सबसे अधिक पंजीकृत मतदाताओं के आधार पर अभियान में भाग लेने वाले कैम्पस एंबेसडर द्वारा प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं का चयन किया जाएगा।
उन्होंने आगे कहा कि दिसंबर 2021 के अंत तक जिले में सबसे अधिक नए युवा मतदाताओं को पंजीकृत करने वाले कैंपस एंबेसडर को जिला स्तरीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी 2022 के अवसर पर प्रशंसा पत्रों से सम्मानित किया जाएगा। उपायुक्त ने सभी कैंपस एंबेसडरों से लोकतांत्रिक प्रक्रिया को मजबूत करने और अधिक से अधिक युवा मतदाताओं का पंजीकरण सुनिश्चित करने का आह्वान किया ताकि मतदाता मतदान में वृद्धि हो ताकि कोई भी योग्य युवा मतदाता मतदान के अधिकार से वंचित न रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

%d bloggers like this: