Friday, May 20, 2022

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

जल शक्ति विभाग के अधिकारियों के साथ सत्ती ने की समीक्षा बैठक, कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश

जल शक्ति विभाग के अधिकारियों के साथ सत्ती ने की समीक्षा बैठक, कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश

अग्रवाल

ऊना, छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल िंसह सत्ती ने आज जल शक्ति विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की। उन्होंने अधिकारियों को कार्यों में तेजी लाने के निदेश दिए ताकि समयसीमा के भीतर उन्हें पूर्ण किया जा सके। उन्होंने कहा कि यदि किसी कार्य के पूर्ण होने में कोई अड़चन आती है तो, उच्चाधिकारियों को उससे अवगत करवाया जाए ताकि समुचित समाधान करके कार्य पूर्ण किए जा सके।

इस मौके पर सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि ऊना शहर की महत्वाकांक्षी वर्षा जल निकासी योजना के तहत 22.48 करोड़ से 5 प्रमुख नालों को चैनलाईज किया जा रहा है। इन नालों का चैनलाईजेशन करके शहर का सारा बरसाती पानी लालसिंगी खड्ड और ऊना खड्ड में मिलाया जाएगा जिससे शहर में जल भराव की समस्या का स्थाई समाधान होगा। सत्ती ने चैनलाइजेशन के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए ताकि जुलाई माह तक चैनलाईजेशन पूर्ण की जा सके और आगामी बरसात में शहर के लोगों को जल भराव की समस्या न झेलनी पड़े।

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि शहर की वर्षा जल निकासी परियोजना के तहत अरनियाला नाला पर लगभग 8.31 करोड़ रुपये, कोटला नाला पर 4.31 करोड़, न्यू फ्रेडस कॉलोनी नाला पर 2.70 करोड़, रामपुर नाला पर 3.89 करोड़ और सब्जी मंडी, होटल नटराज व मिनी सचिवालय मेन पर 3.16 करोड़ व्यय किए जाएंगे।

सत्ती ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत 16 करोड़ के कार्य प्रगति पर हैं जो 80 प्रतिशत पूर्ण किए जा चुके हैं और शेष बचे कार्य को समयसीमा के भीतर पूर्ण कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि हिमकैड के तहत सिंचाई जल वितरण प्रणाली पर 7 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं।

इस अवसर पर जल शक्ति विभाग के अधीक्षण अभियंता अरविंद सूद, एक्सईएन नरेश धीमान, एसडीओ होशियार सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,316FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles

%d bloggers like this: