Thursday, October 6, 2022

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

सम्पत्तियों का सर्वे के दौरान ब्यौरा ना देने पर रजिस्टरी करवाने में आ सकती है दिक्क्त: रविन्द्र

सम्पत्तियों का सर्वे के दौरान ब्यौरा ना देने पर रजिस्टरी करवाने में आ सकती है दिक्क्त: रविन्द्र
कुुरुक्षेत्र में याशी कम्पनी को दोबारा सर्वे करने के लिए दिया 7 दिन का समय, सम्पत्ति मालिक सर्वे टीम को दस्तावेज सहित दे पूरा ब्यौरा, कुरुक्षेत्र में 69797 सम्पत्तियों को सर्वे में किया चिन्हित

कुरुक्षेत्र, बृज मोहन
:  नगरपरिषद थानेसर के कार्यकारी अधिकारी रविन्द्र कुमार कुहाड ने कहा कि कुरुक्षेत्र में याशी कन्सलटेंसी कम्पनी द्वारा करीब 1 साल पहले सभी सम्पत्तियों का ब्यौरा ऑन लाईन करने के लिए सर्वे किया गया था। इस सर्वे के दौरान अभी भी काफी सम्पत्तियों का ब्यौरा याशी कम्पनी को उपलब्ध नहीं करवाया गया है, जो व्यक्ति सम्पति का ब्यौरा उपलब्ध नहीं करवाएगा, उस व्यक्ति को आने वाले समय में सम्पति की रजिस्ट्री करवाने में बहुत बड़ी दिक्कत आ सकती है। इसलिए प्रशासन द्वारा सम्पति का ब्यौरा आनलाईन करवाने के लिए दोबरा याशी कन्सलटेंसी कम्पनी के माध्यम से दोबारा सर्वे करवाया जा रहा है। इस कम्पनी को दोबारा सर्वे करने के लिए 7 दिन का समय दिया गया है।
नप ईओ रविन्द्र कुमार कुहाड़  याशी कम्पनी व नप अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि याशी कन्सलटेंसी कम्पनी द्वारा करीब एक साल पहले कुरुक्षेत्र की सम्पतियों का डाटा आनलाईन करने के लिए सर्वे किया गया था। इस सर्वे के दौरान 69797 सम्पतियों को चिन्हित किया गया था। इसमें से 25240 सम्पति धारकों का नाम और दस्तावेज नहीं मिल पाए थे और 842 साईटस पर काम चल रहा था, जिनका बाद में कोई दस्तावेज नहीं मिल पाया। इसके अलावा 11235 ऐसी साईट थी जो खाली प्लाट थे और 6849 सम्पतियों पर ताला लगा हुआ था तथा 6314 सम्पतियों के मालिकों ने सूचना देने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा कि नगर परिषद की तरफ से जिन सम्पतियों का ब्यौरा नहीं मिल पाया, उन सम्पति मालिकों को अपना ब्यौरा देने के लिए एक बार पुन: सर्वे का काम शुरु किया जाए रहा है। यह कार्य याशी कम्पनी और नप की तरफ से मिलकर किया जाएगा। इस कम्पनी को दोबारा सर्वे करने के लिए 7 दिन का समय दिया गया है।उन्होंने कहा कि दोबारा सर्वे पूरा होने के बाद पोर्टल पर डाटा अपडेट किया जाएगा। इस प्रक्रिया में करीब 1 महीने का समय लग जाएगा। जब सारी सम्पतियों का डाटा पोर्टल पर अपडेट होगा, उसके बाद दावे व आपतियां आमंत्रित की जाएगी। इस प्रक्रिया के बाद आनलाईन प्रणाली पर कुरुक्षेत्र की सम्पतियों का डाटा अपडेट कर दिया जाएगा। इस शहर के नागरिकों को पोर्टल पर सम्पतियों का डाटा अपडेट करने का अंतिम अवसर दिया जा रहा है, इसलिए सभी नागरिकों से अनुरोध किया जा रहा है कि सर्वे टीम को कर्मचारियों द्वारा मांगी जाने वाली जानकारियों का सही विवरण दे ताकि सभी की सम्पतियों का डाटा पोर्टल पर अपडेट किया जा सके। इस प्रक्रिया के पूरा होने के बाद जो सम्पति पोर्टल पर अपडेट होने से रह जाएगी, उस सम्पति मालिक को आने वाले समय में रजिस्ट्री करवाने में दिक्कत आ सकती है।
वार्ड अनुसार याशी कम्पनी के कर्मचारियों सहित 32 अधिकारियों की लगाई सर्वे की डयूटी
नप ईओ रविन्द्र कुमार ने कहा कि थानेसर के 31 वार्डों में सम्पत्तियों का दोबारा सर्वे करने के लिए वार्ड अनुसार याशी कन्सलटेंसी कम्पनी के 13, 13 सक्षम और 6 नगरपरिषद के लिपिकों की सुपरवाईजरों के रूप में डयूटी लगाई है। इस शहर के वार्ड 1 से 4 के लिए याशी कम्पनी से संजीत व विकास, सक्षम में वरूण शर्मा, शिखा,सविता व निशा देवी के साथ-साथ लिपिक लवप्रीत कुमार की डयूटी लगाई है। इसी तरह वार्ड 5 से 8 के लिए याशी कम्पनी से शंकर, पियूष भानू, सक्षम में मनप्रीत कौर, रीना कुमारी, सोनू देवी, रितु देवी और लिपिक साहिल जिंदल, वार्ड 9 से 16 के लिए याशी कम्पनी से कमल व सौरव, सक्षम में परमजीत कौर, पिंकी, विकास, अनिता देवी व लिपिक मनीत कुमार, वार्ड 17 से 20 के लिए याशी कम्पनी से सबाकरीम, मनजीत, राहुल, सक्षम में सोनिया देवी, रितु देवी, रजनी देवी, पूनम देवी, लिपिक रामवीर, वार्ड 21 से 24 के लिए याशी कम्पनी से अजय व मोहन, सक्षम में रितु देवी, रेखा देवी, सुष्मा देवी, सुमन देवी, लिपिक में गुरमीत सिंह, वार्ड 25 से 31 के लिए याशी कम्पनी से रविकांत, संदीप, सक्षम में पूजा रानी, प्रवीण रानी, ज्योति सैनी, राजेन्द्र कौर, बेलदार विनोद कुमार की डयूटी लगाई है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

%d bloggers like this: