Saturday, April 20, 2024

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

हिमाचल में एक तिहाई भाजपा विधायकों सहित तीन मंत्रियों के टिकट काटेगी पार्टी

हिमाचल में एक तिहाई भाजपा विधायकों सहित तीन मंत्रियों के टिकट काटेगी पार्टी

हाईकमान ने पिछले 4 माह में 2 आंतरिक सर्वेक्षण के नतीजों से सतर्क हो तैयार किया रोड मैप

विवेक अग्रवाल
ऊना
हिमाचल प्रदेश में पिछले 4 माह में 2 अंतरिक्ष सर्वेक्षण के नतीजों से सतर्क भाजपा हाईकमान चुनावी राज्य के तीनों मंत्रियों समेत एक तिहाई विधायकों का टिकट कटेगा !राज्य में विधायकों के खिलाफ जनता में गहरी नाराजगी की बात भी सर्वेक्षण में सामने आई है। इसके अलावा पार्टी ने फैसला किया है कि वह चुनाव हारने वाले नेताओं के नाम पर भी विचार नहीं किया जाएगा।
दरअसल पार्टी ने चुनावी राज्य हिमाचल प्रदेश , गुजरात ,मध्य प्रदेश ,छत्तीसगढ़ ,राजस्थान के संदर्भ में अलग-अलग मंथन किया है। इन सभी राज्यों के लिए अलग-अलग राजनीति तैयार की गई है। पार्टी और संघ के स्तर पर इसी हफ्ते छत्तीसगढ़ राजस्थान मध्य प्रदेश पर गहन विमर्श हुआ है। हिमाचल प्रदेश के संदर्भ में पार्टी सूत्रों ने बताया है कि सीट बार दो बार आंतरिक सर्वेक्षण कराया गया है। एक तिहाई से अधिक विधायकों के खिलाफ क्षेत्र की जनता की गहरी नाराजगी है। इसमें प्रदेश ने तीन मंत्री भी शामिल है।

गुजरात में समय पूर्व चुनाव पर चर्चा
हिमाचल के साथ ही गुजरात विधानसभा का कार्यकाल इसी साल के अंत में खत्म हो रहा है। पार्टी शीर्ष स्तर पर वहां समय पूर्व चुनाव के विकल्प पर चर्चा कर रही है! इस कड़ी में वीते शनिवार की रात खुद प्रधानमंत्री मोदी जी ने उच्च स्तरीय बैठक की थी।

जयराम को मिलेगी मजबूती

पार्टी नहीं चाहती कि राज्य में किसी भी कीमत पर धूमल बनाव शांता कुमार जंग की शुरुआत हो उत्तराखंड की तरह ही पार्टी इस राज्य में भी नया नेतृत्व उभारना चाहती है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इनमें से किसी भी गुट में नहीं है ।इसके अलावा वह अपेक्षाकृत युवा है इसी कारण है कि राज्य में उनके नेतृत्व को पुनः मजबूत करने की राजनीति बनी है।

रमन वसुंधरा को ना शिवराज की मुश्किलें वरकरार

छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पार्टी पूर्व सीएम रमन सिंह और वसुंधरा को चुनावी चेहरा नहीं बनाएगी। इस बारे में अंतिम फैसला हो चुका है। पार्टी इस राज्य में किसी को चुनावी चेहरा बनाएगी या सामूहिक नेतृत्व में चुनाव मैदान में उतारेगी ।इस पर अभी अंतिम फैसला बाकी है। वही चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में सीएम शिवराज की मुश्किलें बरकरार है। राज्य में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर दो-तीन महीनों में अंतिम फैसला होगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,352FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles

%d bloggers like this: