Wednesday, April 17, 2024

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

मामला खालिस्तानी फ्लैग का

‘हिम्मत है तो अंधेरे में नहीं, उजाले में सामने आएं’, विधानसभा के बाहर खालिस्तानी झंडे पर बोले सीएम जयराम ठाकुर
?कहा देवभूमि में कुछ भी वीजो उगेगा , पर आंतकी तत्वों को नहीं उगने देगें

विवेक अग्रवाल
ऊना

देवभूमि में कुछ भी वीजो उगेगा पंरतु आतकी तत्वों को नहीं उगने देगें ।हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला विधानसभा के गेट के बाहर खालिस्तानी झंडे की घटना पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा है कि अगर इन लोगों में हिम्मत है तो अंधेरे में नहीं उजाले में आएं. किसी भी राज्य की विधानसभा को सबसे सुरक्षित जगहों में से एक माना जाता है. विधानसभा भवन की गिनती अति सुरक्षित और वीवीआईपी इलाकों में होती है. लेकिन हिमाचल प्रदेश की विधानसभा भवन की सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक हुई कि कोई वहां पर खालिस्तानी झंडा बांधकर चला गया. इस मामले पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसे कायराना हरकत करार दिया है. उन्होंने इस घटना की निंदा भी की है. उन्होंने कहा है कि धर्मशाला विधानसभा परिसर में गेट पर रात के अंधेरे में खालिस्तानी झंडा लगाने वाली कायरतापूर्ण घटना की निंदा करते हैं.
उन्होंने आगे कहा कि इस विधानसभा में केवल शीतकालीन सत्र होता है इसलिए यहां पर अधिक सुरक्षा व्यवस्था सिर्फ उसी दौरान रहती है. इसी चीज का फायदा उठाकर इस कायरतापूर्ण घटना को अंजाम दिया गया है. लेकिन इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इस घटना की तुरंत जांच कराई जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि अगर हिम्मत है तो रात के अंधेरे में नहीं दिन के उजाले में सामने आएं.

देश में खालिस्तानी मूवमेंट की हलचल तेज

इन दिनों देश में खालिस्तानी मूवमेंट जोर पकड़ता दिख रहा है. पहले करनाल से भारी मात्रा में हथियार के साथ 4 खालिस्तानियों की गिरफ्तारी हुई उसके बाद आज सुबह ही हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में विधानसभा भवन के गेट पर खालिस्तानी झंडा बंधा हुआ मिला. विधानसभा के मेन गेट की चारदीवारी पर कई जगहों पर खालिस्तानी झंडे मिलने की घटना सामने आई. इन झंडों पर पंजाबी भाषा में खालिस्तान लिखा हुआ है. इस घटना का खुलासा उस समय हुआ जब मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों ने विधानसभा भवन के गेट पर इन झंडों को देखा और स्थानीय पुलिस को इस घटना की जानकारी दी. ईस को पुलिस घटना की गंभीरता को समझते हुए तुरंत स्थल पर पहुंची और इन झंड़ों को वहां से हटाया.

पुलिस मामले की कर रही है छानबीन

इस मामले पर कांगड़ा के एसपी खुशाल शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि विधानसभा भवन पर खालिस्तानी झंडे दिखाई दिए थे। ये घटना देर रात या सुबह में की हो सकती है. हमने विधानसभा भवन से झंडों को हटा दिया है ये पंजाब के कुछ पर्यटकों की हरकत हो सकती है. उन्होंने बताया कि हम आज केस दर्ज करने जा रहे हैं और पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. हालांकि कुछ लोगों ने सवाल भी उठाया है कि विधानसभा भवन की सुरक्षा होते हुए भी इस तरह की घटना को अंजाम कैसे दिया गया.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,352FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles

%d bloggers like this: