Friday, October 7, 2022

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

नूरपुर की पँचायत मिल्ख के गांव क्योड़ घारिया के मुकेश कुमार ने लगाई मदद की गुहार, 23 बर्षीय मुकेश का 85 प्रतिशत लिवर है क्षतिग्रस्त

नूरपुर की पँचायत मिल्ख के गांव क्योड़ घारिया के मुकेश कुमार ने लगाई मदद की गुहार
23 बर्षीय मुकेश का 85 प्रतिशत लिवर है क्षतिग्रस्त
नूरपुर (भूषण शर्मा):
नूरपुर की पँचायत मिल्ख के गांव क्योड़ घारिया के वार्ड नं 5 के मुकेश कुमार सपुत्र सोम राज ने लोगों से मदद की गुहार लगाई है।मुकेश गरीव परिवार से सम्बंध रखता है और मुकेश का 85 प्रतिशत लिवर क्षतिग्रस्त हो चुका है। मुकेश के घर वाले मुकेश का इलाज करवाने में असमर्थ हैं।मुकेश की दो बहनें व एक बड़ा भाई है।मुकेश की सबसे छोटी बहन सिमो देवी अपने भाई को अपने लिवर का एक हिस्सा दे रही है।मुकेश के पिता सोम राज दिहाड़ीदार है और पूरे परिवार का पालन पोषण बड़ी मुश्किल के साथ हो रहा है।पूरे परिवार को मुकेश की चिंता सता रही है कि मुकेश के इलाज के लिए इतनी बड़ी रकम कहा से आएगी।जब इस सारी घटना की जानकारी रणजीत बक्शी जनकल्याण सभा को मिली तो रणजीत बक्शी जनकल्याण सभा के अध्यक्ष अकिल बक्शी अपनी टीम के साथ मुकेश के घर पहुँचे।
पीड़ित मुकेश ने लगाई मदद की गुहार-
पीड़ित मुकेश ने बताया कि बीमारी के चलते मेरा लिवर डैमेज हो चुका है। मुझे इसके बारे में 2014 को पता चल गया था और इलाज चल रहा था।मगर अब डाक्टरों ने मुझे लिवर ट्रांसप्लांट करने को कहा है जिसमें खर्चा बहुत ज्यादा होना है। मगर हमारी ऐसी स्थिति नहीं है कि हम इतना खर्चा कर पाएंगे।  जिसको लेकर रणजीत बक्शी जनकल्याण संस्था ने मुझे पच्चीस हजार रुपए की मदद की है और मेरी सभी से अपील है कि मेरी मदद की जाए। मैं एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखता हूं और मेरे पिता जी भी मजदूरी करते हैं।
रणजीत जनकल्याण सभा के अध्यक्ष अकिल बक्शी ने सभी से लगाई मदद की गुहार-
अकिल बक्शी ने बताया कि हमें गैरी संस्था के द्वारा पता चला कि मिल्ख पंचायत में एक लड़का जिसका नाम मुकेश है उसका 85  प्रतिशत लिवर डैमेज हो चुका है और डाक्टरों ने उसे लिवर ट्रांसप्लांट करवाने को कहा है। हालांकि इस युवा लड़के की मदद पहले भी लोग करते आ रहे हैं। पर अब लीवर ट्रांसप्लांट करवाने का खर्चा ज्यादा होना है और यह एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखता है।जिसकी वजह से खर्चा उठा पाना मुश्किल है।हमने कुछ राशि की मदद की जिससे इनका तीन चार महीने दवाईयों का खर्चा चल जाएगा।अकिल ने सभी से अपील करते हुए कहा है कि मुकेश की जितनी भी मदद कर सकते हो तो जरुर करें।अकिल बक्शी ने मुकेश की छोटी बहन सिमो की पढ़ाई-लिखाई का सारा खर्चा उठाया है।
जानकारी के अनुसार अभी तक नूरपुर के वन मंत्री पीड़ित मुकेश के इलाज के लिए 60 हज़ार की मदद कर चुके हैं।इसके इलावा गेरी ट्रस्ट से 15 हज़ार की मदद मिल चुकी है।
समाजसेवी गुलाब ठाकुर समय-समय पर करते आ रहे हैं मदद-
मुकेश ने बताया कि समाजसेवी गुलाब ठाकुर ने उनकी काफी मदद की है।गुलाब ठाकुर ने मुकेश के सभी टेस्ट फ्री किए है और इसके इलाबा लॉक डाउन के दौरान मुकेश के परिवार को राशन तक पहुँचाया है।मुकेश ने बताया कि गुलाब ठाकुर व राजीब पठानिया(नूरपुर ब्लड डोनर्स क्लब)ने हर समय रक्त की जरूरत को पूरा करवा उन्हें रक्त की कमी नही आने दी।
20 बर्षीय छोटी बहन सिमो देवी भाई को दे रही है अपने लिवर का हिस्सा-
मुकेश की 20 बर्षीय छोटी बहन सिमो देवी अपने भाई को अपने लिवर का एक हिस्सा दे रही है ताकि मुकेश ठीक हो जाए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

%d bloggers like this: