Wednesday, October 5, 2022

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

The fire in the Shatabdi Express was controlled after much effort; Train departed after separating the train’s generator bogey | शताब्दी एक्सप्रेस के जनरेटर बोगी में अचानक लगी आग, दमकल की 6 गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद पाया काबू

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गाजियाबाद29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में रेलवे स्टेशन पर शताब्दी एक्सप्रेस के जनरेटर बोगी में अचानक आग लग गई। हालांकि बोगी को तुरंत ट्रेन से अलगकर आग बुझायी गई। - Dainik Bhaskar

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में रेलवे स्टेशन पर शताब्दी एक्सप्रेस के जनरेटर बोगी में अचानक आग लग गई। हालांकि बोगी को तुरंत ट्रेन से अलगकर आग बुझायी गई।

नई दिल्ली से लखनऊ के बीच चलने वाली VIP ट्रेन स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस शनिवार को एक बड़ी दुर्घटना से बच गई। स्टेशन पर ट्रेन की पार्सल कम जनरेटर कार में शनिवार सुबह अचानक आग लग गई, जिसके कारण यहां हड़कंप मच गया। जिस वक्त यह घटना हुई, उस वक्त ट्रेन गाजियाबाद स्टेशन पर पहुंची थी।

आग लगने की जानकारी के बाद यात्रियों ने तुरंत रेलवे प्रशासन को सूचित किया। इसके बाद किसी तरह जनरेटर कार को ट्रेन से अलग करके गाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया। वहीं मौके पर दमकल कर्मचारियों को भेजकर अब आग पर काबू करने की कोशिश की जा रही है। हालांकि इस घटना में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

मौके पर भेजी गई 6 गाड़ियां

मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि सुबह सात बजे सूचना मिली कि शताब्दी एक्सप्रेस में आग लगी है। तत्काल 6 गाड़ियां मौके पर भेजी गई। आग ट्रेन के सबसे पिछली बोगी जनरेटर व लगेज यान में लगी थी।

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि नई दिल्ली से लखनऊ के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस में गाजियाबाद स्टेशन पर आग लगने की सूचना मिली थी। आग ट्रेन के जेनरेटर कार कम पार्सल कोच में लगी थी, जिसे ट्रेन से अलग कर गाड़ी को सुबह 8:20 बजे सुरक्षित गंतव्य के लिए रवाना करा दिया गया है।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

%d bloggers like this: