Sunday, October 2, 2022

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

कोरोना से प्रभावित लोगों की सहत्यार्थ हेतु स्थापित की गांधी हेल्पलाइन नंबर

कोरोना से प्रभावित लोगों की सहत्यार्थ हेतु स्थापित की गांधी हेल्पलाइन नंबर

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर गांधी हेल्पलाइन सेवा

वीना पाठक, शिमला, 26 अप्रैल: 

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने आज राजीव भवन में कोरोना से प्रभावित लोगों की सहत्यार्थ हेतु स्थापित गांधी हेल्पलाइन के पदाधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि उन्हें सेवा, समर्पण व सदभाव को पूरी तरह चिरतार्थ करना है। उन्होंने कहा कि इस महामारी में संकट के दौर में कांग्रेस पार्टी लोगों के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि कोरोना से प्रभावित किसी भी व्यक्ति की हरसंभव मदद की जानी चाहिए।
राठौर ने बाद में शिमला में राजीव भवन में गांधी हेल्पलाइन का विधिवत शुभारंभ भी किया। इस हेल्पलाइन में 2805522 व 2660169 टोल नम्बर दिए गए है। कोई भी व्यक्ति इन नम्बरों पर सम्पर्क कर कोरोना से सम्बंधित स्वाथ्य की कोई भी परामर्श या आपदा सहायता ले सकता है।

पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कि कांग्रेस अध्यक्ष

इस दौरान पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कि कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि शिमला में स्थापित गांधी हेल्पलाइन शिमला व मंडी संसदीय क्षेत्रों में कोरोना प्रभावित लोगों की सेवा के लिए कार्य करेगी जबकि कांगड़ा में स्थापित गांधी हेल्पलाइन डेस्क कांगड़ा व हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के कोरोना प्रभावित लोगों की सहायता करेगी। शिमला में नेरचौक मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य स्वाथ्य विशेषज्ञ डॉ.दलीप सिंह धीमान व कांगड़ा में डॉ.राजेश शर्मा को इन डेस्को का प्रभारी बनाया गया है जो स्वाथ्य से संबंधित किसी भी सलाह के लिए किसी भी समय उपलब्ध रहेंगे।
राठौर ने कहा कि आज देश प्रदेश में कोरोना सुनामी की तरह फैल रहा है। उन्होंने कहा कि देश प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है जो चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बगैर ऑक्सीजन के मरीजों का मरना बहुत ही दुखदाई है और इसकी पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है। उन्होंने कहा कि आज लोगों का सरकार व प्रशासन पर से भरोसा उठ चुका है। देश के उच्चतम न्यायालय व उच्च न्यायालय को भी सरकार से इस बारे सवाल पूछने पड़ रहे है।
राठौर ने कहा कि कोरोना के इस दूसरे दौर में सरकारी व्यवस्था अस्तव्यस्त होकर रह गई है। उन्होंने कहा कि पहले दौर में कांग्रेस ने लोगों की हरसंभव मदद की और आज भी कर रहें है। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी में अपने आपदा राहत कोष से कोविड़ अस्पतालों आईजीएमसी शिमला, नेरचौक मेडिकल कॉलेज व टांडा मेडिकल कॉलेज को स्वाथ्य उपकरण खरीद कर भेंट किये है।
राठौर ने प्रदेश भाजपा सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि भाजपा को प्रदेश में फतेहपुर व मंडी उप चुनाव की ज्यादा चिंता है। उन्होंने कहा कि सरकार कोविड़ को लेकर अपने किसी भी फैसले पर स्थिर नही है। उन्होंने कहा कि सरकार अपनी सुविधा अनुसार फेंसलो को बदल रही है और यही बजह है कि प्रदेश में इस महामारी ने विकराल रूप धारण कर लिया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

%d bloggers like this: