Monday, September 26, 2022

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

नशीलें पदार्थों सहित 6 युवक गिरफ्तार

सोलन, 6 जून, अश्वनी कुमार  
जिला सोलन में गुप्त सूचना सहित नाके व गश्त के दौरान पुलिस ने तीन अलग-अलग स्थानों पर 6 युवकों से चिट्टा और भुक्की पकड़ी है। पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मादक द्रव्य पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्जकर आगामी कार्रवाही की जा रही है।
जानकारी के अनुसार पहला मामला में सोलन सदर थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एक आईसर ट्रक में नशे का सामान ले जाया जा रहा है। पुलिस को सूचना मिलते ही टीम ने तुरन्त संज्ञान लेते हुए कोटलनाला चौक पर नाकाबंदी की गई। यह ट्रक दोहरी दीवार की तरफ से ओच्छ घाट की तरफ जा रहा था। कोटलनाला चौक पर ट्रक नम्बर HP52C-8555 को जांच के लिए रोका गया। जिसमे चालक ही मौजूद था। पुलिस ने जब तलाशी ली तो उसमें से बैठे चालक के कब्जे से 3.27 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। पकड़े गए आरोपी की पहचान जिला सिरमौर के गांव नेरी जगेला निवासी 26 वर्षीय चालक देवेंद्र सिंह के तौर पर हुई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मादक द्रव्य पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्जकर आगामी कार्रवाही शुरू कर दी है।
इसी तरह दूसरा मामला सदर थाना पुलिस इलाका में गश्त पर रवाना थी। तभी गुप्त सूचना मिली कि सोलन के साथ लगते क्षेत्र सूर्या विहार में एक मकान के धरातल वाली मंजिल के एक कमरे में रहने वाला एक युवक अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर नशे का कारोबार व सेवन करता है। जिस पर पुलिस ने तुरन्त संज्ञान लेते हुए कमरे में दबिश दी। जहा पर तीन युवक मौजूद थे। जब वहां की तलाशी ली गई तो तीनों युवकों के कब्जे से 3.46 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। आरोपियों की पहचान जिला शिमला के गांव मझौली निवासी 22 वर्षीय कपिल चंद, जिला सिरमौर के गांव ठारु निवासी 29 वर्षीय आदर्श राणा और जिला सिरमौर के गांव थाना धार निवासी 21 वर्षीय रोबिन के रूप में हुई है। पुलिस ने तीनों युवकों को गिरफ्तार करके मामला दर्जकर आगामी कार्रवाही की जा रही है। दोनों मामलों की पुष्टि एएसपी अशोक वर्मा ने की है।
इसके अतिरिक्त तीसरा मामला पुलिस थाना परवाणू का है। धर्मपुर थाना को परवाणू पुलिस से सूचना मिली की नाका परवाणू से एक गाड़ी नम्बर HP62B-7777 बिना पास दिखाए धर्मपुर की ओर भाग गई है। पुलिस ने तुरन्त धर्मपुर थाना के गेट पर राष्ट्रीय उच्च मार्ग 5 पर नाकाबंदी की गई। तभी परवाणू की और से एक एटिऑस गाड़ी आई, जिसकी सूचना पुलिस को मिली थी। उसे जांच के लिए पुलिस द्वारा रोका गया और पूछताछ की गई। जिसमें दो लोग सवार थे। पुलिस को इन पर शक हुआ जब गाड़ी की तलाशी ली तो एक कैरी बैग के अंदर से 68.36 ग्राम भुक्की और एक प्लास्टिक की पुड़िया में 1.15 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। पकड़े गए आरोपियों की पहचान सोलन के साथ लगते गांव बेर की सैर निवासी 37 वर्षीय चालक संदीप ठाकुर उर्फ सन्नी और साथ वाली सीट पर बैठे व्यक्ति जोकि सोलन के साथ लगते बसाल गांव का निवासी 27 वर्षीय पंकज कुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ मादक द्रव्य पदार्थ अधिमियम के तहत मामला दर्जकर आगामी कार्रवाही की जा रही है। तीसरे मामले की पुष्टि डीएसपी परवाणू योगेश रोल्टा ने की है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

%d bloggers like this: