Thursday, December 1, 2022

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

28, 29 मार्च को राष्ट्रव्यापी हड़ताल की तैयारी जोरों पर : जगत राम शर्मा

28, 29 मार्च को राष्ट्रव्यापी हड़ताल की तैयारी जोरों पर : जगत राम शर्मा

अग्रवाल
ऊना:

केंद्रीय यूनियनों द्वारा 28 व 29 मार्च को रखी गई राष्ट्रव्यापी हड़ताल की तैयारी जोरों पर चल रही है । इस हड़ताल के लिए केंद्रीय यूनियनों में इंटक, एटक, सीटू, सार्वजनिक क्षेत्र की फैडरेशन, किसान, मजदूर तथा मध्यम और छोटा व्यपारी भी हड़ताल को सफल बनाने के लिए एकजुट होकर दिन रात लगे हुए हैं। इस हड़ताल में राष्ट्रीय इंटक के अध्यक्ष डा जी संजीवा रेड्डी का मार्गदर्शन मिल रहा है। यह जानकारी राष्ट्रीय इंटक के संगठन सचिव व प्रदेश इंटक के महासिचव कामरेड जगत राम शर्मा ने बुधवार को जारी प्रैस विज्ञप्ति के माध्यम से दी । वहीं जगत राम ने मोदी सरकार को भी घेरा । उन्होनें कहा कि जब से देश में मोदी सरकार आई है तब से कामगारों, किसानों और मजदूरों के हालात बद से बदत्तर हाे गए हैं। मोदी सरकार ने देश की कांग्रेस सरकार द्वारा बनाई हुई सार्वजनिक क्षेत्र की नीतियों को कोड़ियों के भाव बेचना शुरू कर दिया। जिनमें बीएसएनएल, बीमा, सरकारी बैंक, पोस्टल रक्षा, कोयला, रेल, बिजली, सीमेंट, बंदरगाह, एयरपोर्ट, शिक्षा, एसजेबीएनएल को निजीकरण में धकेलने की योजना सरकार ने बना दी। इसके अलावा मोदी सरकार ने आंगनबाड़ी, मिड डे मील, आशा वर्कर, सहित 70 योजनाओं को बंद करने की घोषणा कर दी। उन्होनें कहा कि कांग्रेस शासन में श्रमिकों के लिए जो 22 श्रमिक कानून बनाए गए थे, उनको चार मजदूर विरोधी लेबर कोड में बदल दिया गया और मजदूरों की डयूटी आठ घंटे से बढ़ाकर 12 घंटे की सूचना जारी कर दी, जिससे मजदूरों का हालत दयनीय हो गई । जगत राम ने मजदूरों से कहा कि करवट लें और वर्तमान हालात को बदलने के लिए सहयोग दें।

लोअर देहलां में श्रमिकों को किया जागरूक

अग्रवाल

ऊना

दतोपंत ठेंगडी राष्ट्रीय श्रमिक शिक्षा एंव विकास बोर्ड,श्रम एवं रोज़गार मंत्रालय,भारत सरकार के श्री जगदीप सिंह क्षेत्रीय निर्देशक प्रभारी परवाणू कि अध्यक्षता में दो दिवसीय अनुसूचित जाति श्रमिकों लिए विशेष कार्यक्रम गाँव देहलां लोयर में आयोजित किया गया और
जीवन में बुरी आदतों को त्याग , आत्म बल,सख़्त मेहनत,नैतिक शिक्षा व मूल्यों को अपना कर ,सकरात्मक सोच से जीवन मे सफलता पाई जा सकती है ।क्षेत्रीय निर्देशालय परवाणू के श्री जगदीप सिंह क्षेत्रीय निर्देशक प्रभारी ने गाँव देहलां लोयर विकास खण्ड ऊना में संबोधित करते हुए कही।उन्होंने इस अवसर पर आये लोगो को भारत सरकार की प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना , आयुष्मान योजना, सुकन्या सम्रद्धि योजना, सूचना अधिकार क़ानूंन,प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना ,ई श्रम पोर्टल पर पंजीकरण बारे श्रमिको की समस्या व संगठन की जरुरत व मह्त्व, स्वयं सहायता समहू गठन व उनसे मिलने वाले लाभ,,बेटी पढ़ाओ,बेटी बचाओ बारे विस्तार से जानकारी देकर उक्त योजना का अधिक से अधिक लाभ लेकर अपने जीवन मे सम्रद्धि बनाएँ और आये लोगो को लाभन्वित किया। इस अवसर पर अध्यक्ष जगत राम मजदूर नेता इंटक ने भवन निर्माण एवं अन्य निर्माण श्रमिको के लिए कल्याणकारी योजनाएँ के वारे चर्चा की । इस अवसर पर ग्राम पंचायत प्रधान श्रीमती सन्तोष राणी ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई ओर प्रोग्राम का उदघाटन किया ।श्री करनैल सिंह स्वयं सेवी तौर पर सहयोग किया ।श्री अकाश भारद्वाज पी एन बी ऊना के ट्रेनिंग कोर्स साथ प्रधानमंत्री रोज़गार सिरजन योजना ,मुन्दरा लोन पर जानकारी दी ।श्री दलजीत सिंह जनरल सेक्रेटरी युवा फडरेशन आफ इंडिया हिमाचल प्रदेश ने भी प्रोग्राम में सहयोग किया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

%d bloggers like this: