Monday, September 26, 2022

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

अष्टाम फरोशों के लाईसैंसों के लिए अब तक 572 उम्मीदवारों ने करवाई रजिस्ट्रेशन: डिप्टी कमिश्नर, लाईसैंसों के लिए अर्ज़ियाँ देने की अंतिम तिथि 25 अक्तूबर

अष्टाम फरोशों के लाईसैंसों के लिए अब तक 572 उम्मीदवारों ने करवाई रजिस्ट्रेशन: डिप्टी कमिश्नर

लाईसैंसों के लिए अर्ज़ियाँ देने की अंतिम तिथि 25 अक्तूबर

डिप्टी कमिश्नर ने इच्छुक उम्मीदवारों को रोज़गार के अवसर का लाभ उठाने की अपील की
इच्छुक उम्मीदवार WWW.AF.PTUEXAM.COM पर कर सकते हैं अप्लाई

जालंधर, 22 अक्तूबर
:डिप्टी कमिश्नर श्री घनश्याम थोरी ने बताया कि ज़िला प्रशासन की तरफ से जल्दी ही जारी किये जा रहे अष्टाम फरोशों के लायसैंसों के लिए अब तक 572 इच्छुक व्यक्तियों की तरफ से रजिस्ट्रेशन करवाई जा चुकी है। उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों के लिए लाइसैंसों के लिए अर्ज़ियाँ देने की आखिरी तिथि 25 अक्तूबर, 2021 है। इस के बाद पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी, कपूरथला की तरफ से आयोजित प्रतियोगी परीक्षा के उपरांत योग्य उम्मीदवारों को लाईसैंस जारी किये जाएंगे।
डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि ज़िला प्रशासन की तरफ से जालंधर की अलग -अलग सब -डवीजनों में स्टैंप विक्रेताओं ( अष्टाम फ़रोशों) के 157 लाइसेंस जारी करने के लिए इच्छुक व्यक्तियों से अर्ज़ियाँ माँगीं गई हैं। उन्होंने बताया कि यह 157 लाइसेंस जालंधर -1, जालंधर -2, नकोदर, फिल्लौर और शाहकोट सब -डिवीजनों में दिए जाएंगे।
उन्होंने आगे कहा कि इच्छुक व्यक्ति 25 अक्तूबर तक स्टैंप विक्रेताओं के लाईसैंसों के लिए http://www.af.ptuexam.com / पर प्रार्थना कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि 31 अक्तूबर को एक लिखित परीक्षा दसवीं के सिलेबस पर आधारित होगी और इस के बाद इंटरव्यू ली जायेगी।
श्री थोरी ने कहा कि उम्मीदवार केवल जालंधर जिले के निवासी और किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक के पास होने चाहिएं। उन्होंने इच्छुक उम्मीदवारों को इस अवसर का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की जिससे अधिक से अधिक बेरोजगार नौजवानों को लाइसेंस मिल सकें।
वर्णनयोग्य है कि अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (जनरल) के नेतृत्व वाली एक समिति की तरफ से समुच्चय भर्ती प्रक्रिया की निगरानी की जा रही है। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर श्री अमरजीत बैंस ने आगे जानकारी देते कहा कि पंजाब टैकनिकल यूनिवर्सिटी की तरफ से पूरे पारदर्शी ढंग से 70 अंकों की लिखित परीक्षा के लिए जायेगी। इस के बाद 10 नंबरों की इंटरव्यू होगी और 10वीं कक्षा की परीक्षा में प्राप्त किये अंकों के लिए 20 पुआइंट दिए जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि’घर -घर रोज़गार और करोबार मिशन के अंतर्गत नौजवानों को रोज़गार के अवसर प्रदान करने के लिए यह लाइसेंस जारी किये जाएंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

%d bloggers like this: