Tuesday, September 27, 2022

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

भारी बरसात में बिना सूचना के नुकसान का जायजा लेने गांवों में पहुंचे विधायक राणा

अधिकारियों को दिए जल्द प्राक्कलन तैयार कर व्यवस्थाएं बनाने के निर्देश, कहा : नागलंबर में बारिश में बही सड़क पर एक माह में बने पुली
ऊना, विवेक अग्रवाल: असल शब्दों में यही जनसेवा है, जब आपदा के समय बारिश के बीच जनप्रतिनिधि लोगों के बीच जाकर परिवार का सदस्य बनकर उनका दुख-दर्द बांटे। बुधवार को सुजानपुर के गांवों में ऐसा ही कुछ देखने को मिला, जहां भारी बरसात के बीच सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा दिन-भर विभिन्न पंचायतों का दौरा कर आपदा से हुए नुकसान का जायजा लेते रहे। इस दौरान संबंधित विभागों के अधिकारियों से क्षेत्र में हो रहे नुकसान का जल्द प्राक्कलन तैयार कर व्यवस्थाएं बनाने के दिशा-निर्देश दिए। विधायक राजेंद्र राणा को बारिश के बीच जहां-जहां से नुकसान का ब्यौरा मिला, वहां पहुंच कर स्थितियों का न केवल जायजा लिया बल्कि बिना पूर्व सूचना के गांवों में पहुंच कर दुःख-दर्द बांटने से लोग भी कृतज्ञ होकर रह गए तथा उनके साथ स्पाट पर चलकर बरसात के दौरान हो रहे नुकसान की जानकारी दी। इस दौरान विधायक राजेंद्र राणा सुजानपुर के दुर्गम क्षेत्र ग्राम पंचायत चलोह के नागलंबर गांव भी पहुंचे, जहां हाल ही में बनी सड़क भारी बारिश से बीचों-बीच से बह गई है तथा पंचायत प्रधान राजेश कुमार व अन्य पंचायत प्रतिनिधियों ने उन्हें बताया कि अब पैदल चलने लायक जगह भी नहीं रही है। सड़क का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने मौके पर मौजूद लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि आपदा प्रबंधन के तहत एक माह के भीतर पुली का निर्माण कर सड़क को जोड़ने की प्रक्रिया पूरी करें। बता दें कि नाबार्ड के तहत इस सड़क का निर्माण विधायक राजेंद्र राणा के प्रयासों से हो पाया है तथा हाल ही में इसे जनता को समर्पित कर नागलंबर को काले पानी के नाम से छुटकारा दिलाया था। इस दौरान विभिन्न पंचायतों के दौरे के दौरान क्षतिग्रस्त रास्तों, मकानों व डंगों आदि का जायजा लेने के साथ उपस्थित लोगों से विधायक राजेंद्र राणा अन्य समस्याओं से भी अवगत हुए, जिसमें लोगों की मुख्य समस्या बिजली कटों की ही रही। विधायक राजेंद्र राणा ने उन्हें आश्वासन दिया कि बिजली की समस्या पहले भी उनकी प्राथमिकताओं में रही है तथा अब इस पर जनहित में कड़ा संज्ञान लिया गया है। शीघ्र ही इस समस्या का स्थाई समाधान किया जाएगा।
गऊओं की मौत पर सुन्नू की गौशाला पहुंचे विधायक, आरोपी पर सख्त कार्यवाही के दिए निर्देश
वहीं, ग्राम पंचायत रंगड़ के सुन्नू गांव में विधायक राजेंद्र राणा ने उस गौशाला का भी दौरा किया, जहां पिछले सप्ताह 7-8 गऊएं मृत पाई गई थी तथा पुलिस द्वारा मामला दर्ज करने के बाद से गऊओं को बेसहारा छोड़कर गौशाला संचालक अपने परिवार सहित फरार है‌। विधायक राजेंद्र राणा ने गौशाला का निरीक्षण कर वहां अन्य करीब 25 गऊओं की देखभाल में जुटे युवाओं की सराहना करते हुए पुलिस प्रशासन को दूरभाष पर निर्देश दिए कि गऊओं के साथ ऐसा कृत्य करने वाले के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाए तथा मौके पर निरीक्षण करने आई एस.डी.एम. सुजानपुर शिल्पी बेक्टा को इन गऊओं को किसी दूसरी जगह शिफ्ट करने के निर्देश दिए, जिस पर एस.डी.एम. ने बताया कि इन गऊओं को खैरी स्थित गऊ सेंचुअरी में शिफ्ट किया जा रहा है। वहीं, विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि गौ हत्या महा अपराध है। गौ हत्या में संलिप्त लोगों पर कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए, ताकि कोई भी व्यक्ति ऐसा कृत्य करने की न सोचे।
इस अवसर पर ब्लॉक अध्यक्ष कैप्टन ज्योति प्रकाश, जिला उपाध्यक्ष लेखराज ठाकुर, चलोह पंचायत के प्रधान राजेश कुमार, उपप्रधान विजय कुमार, वार्ड मेंबर सुरिंदर कुमार व स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

%d bloggers like this: