Sunday, October 2, 2022

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

Google ने लॉन्च किया App! फोन में इंटरनेट न होने पर भी होगा सारा काम, जानिए कैसे?

Google WifiNanScan App: दिग्गज टेक कंपनी Google ने एक नया ऐप लॉन्च किया है। Google का यह ऐप WifiNanScan है। ऐप की खासियत यह है कि बिना इंटरनेट और ब्लूटूथ कनेक्शन के डिवाइस कनेक्ट कर पाएंगे। यानी फोन में नेटवर्क न होने पर भी वाई-फाई से जुड़े सारे काम ऐप की मदद से हो जाएंगे।

कंपनी का दावा है कि Wifi Aware ऐप की मदद से आप बिना इंटरनेट कनेक्शन के किसी भी रेस्टोरेंट में सीट बुकिंग और मूवी टिकट बुक कर पाएंगे। इस ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर (Google Play store) से डाउनलोड कर सकते हैं। वर्तमान में, यह ऐप डेवलपर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है, ताकि वे Wifi Aware के साथ प्रयोग कर सकें।

Wifi Aware क्या है?

Wifi Aware एक Neighbour Awareness Networking है, जो एक बाहरी डिवाइस के बिना एक स्मार्टफोन को दूसरे से कनेक्ट करने में मदद करता है। यह प्रोटोकॉल एंड्रॉइड 8.0 और उससे ऊपर के ओएस संस्करण में सभी उपकरणों के साथ काम करता है और उन दोनों के बीच किसी भी प्रकार की कनेक्टिविटी के बिना सीधे एक दूसरे को खोजने और कनेक्ट करने की सुविधा प्रदान करता है।
9to5Google की रिपोर्ट के अनुसार, WifiNanScan ऐप केवल उन चुनिंदा स्मार्टफोन्स पर चलेगा जो एंड्रॉइड 8 और उससे अधिक का समर्थन करते हैं।

जानिए क्या है ऐप के फायदे

  • . ऐप के माध्यम से उपयोग किए जाने वाले नेटवर्क की मदद से, आप दस्तावेज़ को प्रिंटर को सुरक्षित रूप से भेज सकते हैं। यह सब बिना किसी नेटवर्क लॉगिन के होगा।
  • आप इंटरनेट कनेक्शन के बिना किसी भी रेस्तरां में आरक्षण कर सकते हैं। यह सब एक इंटरनेट कनेक्शन के साथ किया जा सकता है। यह तभी संभव है जब रेस्तरां बंद हो।
  • स्कूल में चेक इन और रोल कॉल स्वचालित रूप से किया जा सकता है। आप एयरपोर्ट सिक्योरिटी, कस्टम, इमिग्रेशन में बिना किसी आईडी के चेक कर सकते हैं।
  • Wifi Aware ऐप की मदद से आप बिना इंटरनेट कनेक्शन के किसी भी रेस्टोरेंट में सीट बुकिंग और मूवी टिकट बुक कर पाएंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

%d bloggers like this: