Saturday, April 20, 2024

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

प्रेस क्लब विवाद में जल्द होगा बड़ा ऐक्शन – ऐक्शन कमेटी

प्रेस क्लब विवाद में जल्द होगा बड़ा ऐक्शन – ऐक्शन कमेटी

पंजाब प्रेस क्लब के स्वयंभू प्रधान लखविंदर सिंह जोहल की मनमानी को लेकर ए डी सी से मिले पत्रकार  

— नई वोटर सूचि तैयार कर जल्द चुनाव करवाया जायेगा – ए डी सी मेजर सरीन 

जालंधर ( व्यूरो  ) – जालंधर के पंजाब प्रेस क्लब का मसला फिर गर्माने लगा है । लगभग चार महीने पहले पंजाब प्रेस क्लब के प्रधान को लेकर उठा विवाद आज शांत नहीं हो रहा। बुधबार को पत्रकारों द्वारा चुने गए प्रधान सुनील रुद्रा ने अपने तमाम साथियों सहित फिर से पंजाब प्रेस क्लब में की जा रही मनमानी को लेकर ए डी सी मेजर सरीन से मुलाकात की । मुलाकात दौरान एक्शन कमिटी के सदस्यों ने ए डी सी सरीन को बताया गया कि किस तरह से प्रशासन के रोक लगाने के बावजूद कार्यकारी प्रधान लखविंदर सिंह जोहल अपनी मन मर्जी कर रहे हैं । रुद्रा ने कहा कि नाज़ायज़ रूप से लखविंदर सिंह जोहल खुद को प्रधान बता कर लोकतंत्र की हत्या कर रहे है ।

आम लोगों का भरोसा सिर्फ और सिर्फ मीडिया पर ही रहता है। लोकतंत्र और निर्पेक्षता के लिए जाना जाने वाला मीडिया आज खुद अपने स्वयंभू प्रधान जोहल के अनोखे कारनामे के कारण महानगर में बदनाम होता हुआ नजर आ रहा हैं जो तमाम मीडिया जगत के लिए सही नहीं हैं। अगर मीडिया भी राजनीती की भांति जबरदस्ती फैसले थोपने लगे तो आवाम किस पर भरोसा करें ? मीडिया ही एक ऐसा क्षेत्र है जहाँ राजनीती नहीं होती पर जो हालात लखविंदर सिंह जोहल ने पैदा कर दिए हैं यह कहा जा सकता हैं कि सबसे ज्यादा गंदी राजनीती शायद मीडिया में ही पनप रही है ।

बुधबार को पंजाब प्रैस क्लब की प्रधानगी को लेकर सभी पत्रकार इकट्ठे हुए और ए डी सी मेजर सरीन से मिले। ए डी सी मेजर सरीन ने कहा कि पंजाब प्रेस क्लब के कार्यवाहक प्रधान लखविंदर जोहल ने किस तरह से नियम-कानून की धज्जियां उड़ाई है, कार्यवाहक प्रधान ने नियमों को ताक पर रख कर धक्केशाही कर खुद को प्रधान घोषित किया और सभी फैसले खुद लेने शुरू किये । ये सब प्रशासन द्वारा प्रैस क्लब के मामले में दोनों पक्षों की सहमति फैसले का मज़ाक उड़ाना ही है।

एक्शन कमिटी के सदस्य राजेश थापा और शैली अल्बर्ट ने कहा कि ये गलती लखविंदर जोहल को भविष्य में भारी पड़ सकती है और पत्रकारों के इतिहास में शायद ही पहले व्यक्ति होंगे जिन्हें जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि जो लोग अवैध रूप से क्लब के सदस्य बनाए गए जिनका पत्रकारिता से कोई सम्बन्ध नही उनका वोटर सूचि में नाम क्यों है ? इस सम्बंध में माननीय ए डी सी मेजर सरीन ने एक्शन कमिटी को आश्वासन दिया है कि जल्द वोटर सूचि मंगवा ली जाएगी और उसकी निष्पक्ष्यता से जाँच कर दोबारा सूचि तैयरा कर 15 दिनों के भीतर चुनाव करवाए जायेंगे ।

इस मौके पर ऐक्शन कमिटी के सदस्य सुनील रुद्रा, राजेश थापा, मेहर मलिक, शैली अल्बर्ट , विकास मोडगिल , बिट्टू ओबेरॉय, परमजीत सिंह और शिव कुमार व अन्य शामिल थे

Previous articleE-paper, 1 June
Next articleE-paper, 2 June

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,352FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles

%d bloggers like this: