Wednesday, October 5, 2022

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

पंजाब के राज्यपाल की तरफ से जंग -ए-आज़ादी का दौरा, आज़ादी के संघर्ष को दिखातीं गैलरियाँ देखी कहा, यादगार युवा पीढ़ीयों को राष्र्,वाद और देशभगती के लिए हमेशा प्रेरित करती रहेगी

पंजाब के राज्यपाल की तरफ से जंग -ए-आज़ादी का दौरा, आज़ादी के संघर्ष को दिखातीं गैलरियाँ देखी

कहा, यादगार युवा पीढ़ीयों को राष्र्,वाद और देशभगती के लिए हमेशा प्रेरित करती रहेगी

जालंधर, 29 नवंबर:

पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित की तरफ से आज जंग -ए -आज़ादी का दौरा किया गया, जहाँ उन्होंने आज़ादी संग्राम और देश को ब्रिटिश शासन से आज़ाद करवाने के लिए पंजाबियों की तरफ से निभाई गई अहम भूमिका की पेशकारी करती गैलरियों को देखा।

जंग -ए -आज़ादी में पहुँचने पर राज्यपाल का स्वागत डिविज़नल कमिश्नर वी.के. मीना, डिप्टी कमिश्नर और जंग -ए -आज़ादी यादगार के सी.ई.ओ. घनश्याम थोरी, आई.जी. जालंधर रेंज जी.एस ढिल्लों और एस.एस.पी. जालंधर (देहाती) सतीन्द्र सिंह की तरफ से किया गया।

                राज्यपाल की तरफ से इस मौके पर उपस्थित शख़्सियतों के साथ सभी गैलरियों का दौरा किया गया और आडीटोरियम में भी गए, जहाँ उन्होंने आज़ादी के संग्राम दौरान भारतीयों विशेषकर पंजाबियों को उस समय पर दरपेश चुणौतियों को बयान करती एक शार्ट फ़िल्म भी देखी। राज्यपाल ने इस यादगार को युवा पीढ़ी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि यह यादगार हमेशा आने वाली पीढ़ीयों को राष्र्रवाद और देश भक्ति के जज़बे से अवगत करवाती रहेगी। उन्होंने कहा कि यह यादगार महान आज़ादी संग्रामियों और शहीदों को एक उचित श्रद्धांजली है, जिन्होंने ब्रिटिश बस्तीवाद से देश को आज़ाद करवाने के लिए अपनी, जानें कुर्बान की।

                राज्यपाल की तरफ से प्रंबधकीय समिति के मीत प्रधान सतनाम मानक, सचिव प्रंबधकीय समिति लखविन्दर जौहल, मैंबर प्रंबधकीय समिति रमेश मित्तल के साथ सभी गैलरियों का दौरा करके आज़ादी के संग्राम को दिखाती तस्वीरों के साथ-साथ वहां स्करीनों पर प्रर्दशित और लिखित विस्थारित जानकारी को भी पढ़ा ।

                इस अवसर पर प्रिंसिपल सचिव जे.ऐम. बालामुरुगन, गवर्नर पंजाब के ए.डी.सी. (एम) अमित तिवाड़ी, ए.डी.सी. पी.एस. परमार और जालंधर के ए.डी.सी. (जनरल) अमरजीत बैंस भी मौजूद थे।

Previous articlee-paper, 29 Nov 2021
Next articlee-paper, 30 Nov

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

%d bloggers like this: