Sunday, October 2, 2022

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

घर -घर रोज़गार मिशन के अंतर्गत बीडीपीओ दफ़्तर में लगाए रोज़गार मेलों दौरान 2942 युवाओं को रोज़गार उपलब्ध – अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर

ज़िला प्रशासन की तरफ से 9 से 17 तक लगाए जा रहे अलग -अलग रोज़गार मेले, सितम्बर को लगाए जा रहे रोज़गार मेलो में 16 कंपनियों की तरफ से की जाएगी नौजवानों की रोज़गार के लिए चोण

जालंधर,08 सितम्बर

पंजाब सरकार की तरफ से युवाओं को रोज़गार मुहैया करवाने के लिए शुरू किये गए विशेष प्रोगराम ‘घर -घर रोज़गार ’ मिशन के अंतर्गत अगस्त और सितम्बर -2021 दौरान अलग -अलग रोज़गार मेलों दौरान 2942 बेरोज़गार नौजवानों को रोज़गार उपलब्ध करवाया जा चुका है।
इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए श्री जसप्रीत सिंह अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास)-कम -सी.ई.ओ ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो जालंधर ने बताया कि डिप्टी कमिश्नर जालंधर श्री घनश्याम थोरी के योग्य नेतृत्व में ज़िला प्रशासन की तरफ से मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा ‘घर -घर रोज़गार ’ उपलब्ध करवाने की वचनबद्धता को पूरा करने के लिए योग्य प्रयत्न किये जा रहे है। उन्होनें बताया कि इसी कड़ी को आगे चलते ज़िला प्रशासन की तरफ से ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो जालंधर के सहयोग के साथ सितम्बर –2021 दौरान अलग -अलग रोज़गार मेले लगाए जा रहे है। उन्होंने बताया कि 09 सितम्बर को गुरू नानक कालेज (लड़कियाँ) नकोदर, 10 सितम्बर को दफ़्तर ज़िला रोज़गार और कारोबार जालंधर, 13 सितम्बर को सी.टी.गरुप् आफ इंस्टीट्यूट,शाहपुर, 15 सितम्बर को जनता कालेज करतारपुर और 17 सितम्बर को ब्लाक विकास पर पंचायत अधिकारी भोगपुर के दफ़्तर में रोज़गार मेले लगाए जा रहे है।

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) ने आगे बताया कि 10 सितम्बर को ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो दफ़्तर में लगाए जा रहे रोज़गार मेले दौरान 16 अलग -अलग कंपनियों की तरफ से शिरकत करके नौजवानों का रोज़गार के लिए चयन किया जाएगी। उन्होंने बताया कि इस मेले दौरान करासलैंड एजुकेशन की तरफ से फील्ड मार्किटिंग एग्जिक्युटिव, वीज़ा काउंसलर, आईलैटस पीटीई ट्रेनर, टैलीकालर, वीज़ा, अकैडमिक काउंसलर का चयन किया जाएगी, जिसके लिए शैक्षिक योग्यता 12वीं पास है। उन्होंने आगे बताया कि इसी तरह केयर हैल्थ इंशोरैंस की तरफ से इंशोरैंस मैनेजर, ए वन इंटरनेशनल और हथियार लाईफ़ न्यूटरीशन की तरफ से सेल्ज एग्जिक्युटिव, भारतीय एकता लाईफ़ इंसोरैंस और कोटक लाईफ़ इंशोरैंस की तरफ से इंशोरैंस ऐडवाईज़र, निट लिमटिड की तरफ से सीनियर अधिकारी, पुखराज हैल्थ केयर की तरफ से वैलनैस ऐडवाईज़र, आई.सी.आई.सी. बैंक लिमटिड की तरफ से सेल्ज अधिकारी, एगाईल कंपनी की तरफ से वैलनैंस ऐडवाईज़र, पलेसमैंड की तरफ से सेल, डिलीवरी ब्वाय, एअरटैल पेमेंट बैंक की तरफ से प्रोमोटर सेल्ज एग्जिक्युटिव, हैल्थ हर्बल प्राईवेट लिमटिड की तरफ से वैलनैस ऐडवाईज़र, फ्यूचर जनरली इंशोरैंस की तरफ से इंशोरैंस ऐडवाईजर, नरायनी हरबलज की तरफ से सेल एग्जिक्युटिव और प्रतीवचन न्यूज की तरफ से फील्ड एग्जिक्युटिव और टैलीकालर की तरफ से युवाओं का रोज़गार के लिए चयन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इन रोज़गार मेलों दौरान कोरोना वायरस के चलते सरकार की तरफ से जारी सुरक्षा मापदण्डों का विशेष ख़्याल रखा जायेगा,जिसके अंतर्गत सामाजिक दूरी, मास्क पहनना और हाथ धोने जैसी सावधानिया इस्तेमाल की जाएंगी। उन्होंने नौजवानों से अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक इन रोज़गार मेलों में शिरकत करके अपना भविष्य संवारने। उन्होंने यह भी कहा कि नौजवान विभाग की वैबसाईट www.pgrkam.com  पर रजिस्टर कर सकते है और अधिक ज्यादा जानकारी के लिए दफ़्तर के हैल्प लाईन नंबर 90569 -20100 पर भी संपर्क कर सकते है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

%d bloggers like this: