Tuesday, September 27, 2022

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से ज़िले में अंतराष्ट्रीय नशाखोरी दिवस के अवसर पर नशा छोड़ चुके लोगों को जागरूकता अभियान में किया शामिल, जालंधर वेस्ट के विधायक श्री सुशील रिंकू ने नशे ने खिलाफ पुलिस द्वारा किए जा रहे प्रयत्नों की प्रसंशा की  

कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से ज़िले में अंतराष्ट्रीय नशाखोरी दिवस के अवसर पर नशा छोड़ चुके लोगों को जागरूकता अभियान में किया शामिल
जालंधर वेस्ट के विधायक श्री सुशील रिंकू ने नशे ने खिलाफ पुलिस द्वारा किए जा रहे प्रयत्नों की प्रसंशा की  

जालंधर 26 जून

आज अंतराष्ट्रीय नशाखोरी और तस्करी दिवस के अवसर पर युवाओं ने मैंबर पार्लियामेंट चौधरी संतोख सिंह, विधायक श्री सुशील कुमार रिंकू और श्री रजिन्दर बेरी, पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर और डिप्टी कमिश्नर जालंधर श्री घनश्याम थोरी के उपास्थि में नशा छोड़ चुके युवाओं ने ज़िले से नशा ख़त्म की लड़ाई को और तेज करने की शपथ उठाई।
जिले को नशा मुक्त करने के लिए कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से नशे को त्याग चुके लोगों को जागरूकता अभियान में शामिल किया गया है, जिससे नशों पर निर्भर लोगों को नशे की दलदल में से बाहर निकलने के लिए अधिक से अधिक प्रेरित किया जा सके।
जालंधर वेस्ट विधायक श्री सुशील रिंकू ने कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से नशों के बुरे प्रभावों प्रति जागरूक करने के लिए नशे को त्याग चुके लोगों को शामिल कर जागरूकता अभियान को तेज करने व जिले से नशे की जल्द खात्मा करने के प्रयत्नों की भरपूर प्रशंसा की। उन्होनें प्रशासन को भविष्य में नशे के ख़िलाफ़ इस प्रकार के और प्रयत्न करने का विश्वास दिलाया।

               इस अवसर पर पुलिस कमिश्नर और डिप्टी कमिश्नर थोरी ने बताया कि जो लोग पहले ही नशे का प्रयोग कर चुके है को इस जागरूकता अभियान में शामिल करने का मुख्य उदेश्य लोगों को नशे की दलदल से बचा सकें और लोग इनसे नसीहत ले सके। उन्होनें कहा कि इन लोगों को जागरूकता अभियान में शामिल करने से लोगों को नशा छोड़ने के लिए प्रेरित करने में मदद मिलेगी कि यदि दूसरे नशों को छोड़ सकते है तो वह क्यों नहीं ? दोनों आधिकारियों ने कहा कि यदि एक व्यक्ति की इच्छा शक्ति है तो नशे के कलंक को बहुत आसानी से हटाया जा सकता है परन्तु नशे का कलंक समाज से जुड़ा होने कारण आगे आ कर बताने के लिए बहुत हिम्मत की ज़रूरत होती है और लोगों को बताया जाये कि मैंने नशा छोड़ दिया है।

इस अवसर पर मैंबर पार्लियामेंट ने राज्य सरकार की तरफ से नशे को ख़त्म करने के लिए किये जा रहे प्रयत्नों पर विस्तार से बताया गया। उन्होनें कहा कि राज्य सरकार की तरफ से नशे जैसे गंभीर मुद्दों प्रति बड़े स्तर पर जागरूकता पैदा करने के लिए राज्य सरकार की तरफ से डैपो और बड्डी प्रोगराम पहले ही शुरू किये जा चुके हैजिनके लोगों को इसके प्रति जागरूक करने के सार्थक नतीजे प्राप्त हुए है।
इस अवसर पर एम.पी., एम.एल.एज़, पुलिस कमिश्नर और डिप्टी कमिश्नर की तरफ से नशा मुक्ति सैंटर में शानदार सेवाएं निभाने वाले युवा काउंसलर का सम्मान किया गया। इस अवसर पर अन्य के इलावा डिप्टी कमिश्नर पुलिस गुरमीत सिंह, जगमोहन सिंह, नरेश डोगरा, आफीशीएटिंग वाइस चांसलर डी.ए.पी.यूनीवर्सिटी जसबीर रिशी और मनोचिकित्सक डा.गगनजोत सिंह भी उपस्थित थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

%d bloggers like this: