Sunday, October 2, 2022

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

खाली प्लाट में छिपकर नशे के इंजेक्शन लगा रहे दो नशेड़ियों को प्लाट मालिक ने काबू किया

खाली प्लाट में छिपकर नशे के इंजेक्शन लगा रहे दो नशेड़ियों को प्लाट मालिक ने काबू किया
क्षेत्र में नशेड़ी नशे की लत पूरी करने के लिए कर रहे चोरी व लूटपाट

गुरदासपुर, 3 अक्तूबर (कमल बंटी):
एक तरफ पंजाब पुलिस बड़े बड़े स्तर पर नशा व नशे का कारोबार करने वालों को पकड़ रही है। वहीं दूसरी तरफ शहर में नशा करने वालों की तरफ बिल्कुल ध्यान नहीं दे रही। अगर कोई व्यक्ति खुद हिम्मत करके नशा करने वालों को पुलिस के हवाले करता है तो पुलिस नशेड़ी को कुछ घंटे थाने में बिठाकर वापस घर भेज देते हैं और वो फिर से नशा करना शुरू कर देता है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि पुलिस ने किसी नशेड़ी को बिना कार्रवाई छोड़ा हो। इससे पहले भी कुछ दिन पहले लोगों ने एक नशेड़ी चोर को काबू कर पुलिस के हवाले किया था लेकिन पुलिस ने उसे कुछ घंटे बाद छोड़ दिया था और चोरी ने फिर से दो घरों को निशाना बनाकर चोरी की थी। जिससे लगता है कि पुलिस नशेड़ियों और चोरों पर दिल खोलकर मेहरबान है।

ऐसा ही एक मामला रविवार को उस समय देखने को मिला जब एक खाली प्लाट में छिपकर नशे के इंजेक्शन लगा रहे दो नशेड़ियों को प्लाट मालिक ने खुद काबू किया और उसकी पिटाई करने के बाद उन्हें छोड़ दिया। प्लाट मालिक का कहना है कि उसने पहले भी दो बार नशेड़ियों को थाना पुलिस के हवाले किया था लेकिन पुलिस द्वारा बिना कार्रवाई के ही उन्हें छोड़ दिया गया था जिसके चलते उसने इस बार मार्केट के कुछ दुकानदारों के साथ मिलकर नशेड़ियों को काबू किया है। पीड़ित ने बताया कि उसके प्लाट में सामान भी पड़ा हुआ है जिसके चलते उसने अब वहां पर सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं।
रविवार की दोपहर उसने कैमरे मे देखा कि दो लोग वहां पौधों के पीछे छिप कर कुछ कर रहे हैं जब मैं अपने आस पास के दुकानदारों के साथ वहां पर पहुंचा तो दोनों सरिंज में नशा भरकर लगाने ही वाले थे कि हम लोगों ने उन्हें पकड़ लिया। उक्त दोनों नशेड़ी शहर में ही रेहड़ी लगाने का काम करते हैं। पीड़ित प्लाट मालिक व अन्य दुकानदारों ने का कि अगर पुलिस नशेड़ियों पर मामला दर्ज नहीं करती तो इसमें कोई बुराई नहीं है। लेकिन पुलिस को भी चाहिए कि वो नशेड़ी व्यक्ति को ऐसे ही छोड़ने की बजाए उसे नशा छु़ड़ाओ केंद्र में भर्ती करवा दें। ताकि उस व्यक्ति की आगे की जिंदगी सुधर सके।
?➡️नशे की लत को पूरा करने के लिए नशेड़ी करते हैं चोरी व लूटपाट—
बता दें कि क्षेत्र में नशे की लत को पूरा करने के लिए नशेड़ी घरों व अन्य स्थानों से चोरी कर रहे हैं। वहीं लूटपाट की वारदातों को भी अंजाम दे रहे हैं। जिस कारण क्राइम का ग्राफ दिनों दिन बढ़ता चला जा रहा है। हालांकि पुलिस की कार्रवाई भी इनके खिलाफ फसड्डी रही है। जिस कारण वारदातें बढ़ती चली जा रही हैं। अगर पुलिस सख्ती से काम लें तो इन पर नकेल कसी जा सकती है।

जिले में नशा रोकने में पुलिस प्रशासन नाकाम:

डा. नानक सिंह एसएसपी गुरदासपुर ने पदभार संभालते ही कहा था कि गुरदासपुर को नशा मुक्त किया जाएगा, लेकिन जिस तरह से जिले के नौजवान नशा कर रहा हैं ऐसा लगता हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नशा खत्म करने के लिए सौगंध खाई थी ठीक उसी प्रकार जिले का पुलिस प्रशासन कर रही हैं। इलाके में धड़ल्ले से नशे का कारोबार हो रहा हैं और नौजवान नशे की लत में फंसता हीं जा रहा हैं और पुलिस प्रशासन तमाशा देख रही हैं। न जाने कब पुलिस प्रशासन जागेगी? आखिर पुलिस प्रशासन कारवाही क्यों नहीं करती? इस संबंध में एसएसपी गुरदासपुर से संपर्क साधा गया परंतु उन्होंने ने कोई जवाब नही दिया।

Previous articlee-paper
Next articleE-paper

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

%d bloggers like this: