Wednesday, October 5, 2022

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

मुंबई से बुरी खबर….चेम्बूर में ढही दीवार, मलबे में दबकर 11 की मौत, दस घायल

मुंबई से बुरी खबर….चेम्बूर में ढही दीवार, मलबे में दबकर 11 की मौत, दस घायल

मुंबई पानी पानी , मूसलाधार बारिश ने जीना बेहाल कर दिया है. सड़कें पानी में डूब गई हैं. कई लोग बारिश की वजह से रात को जहां थे वहीं फंस गए हैं, वे अपने घर नहीं जा पा रहे हैं. मुंबई के निचले इलाकों में परेशानी और ज्यादा है. यहां सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया है । मुंबई को आज भी काले बादल डरा रहे हैं ।

मुंबई, 18 जुलाई (ब्यूरो चीफ वीना) : मुंबई में हर साल मॉनसून के दिनों में जमकर बारिश होती है, लेकिन सिर्फ एक रात में ही इतनी बारिश हो जाएगी इसका किसी को अंदाज़ा नहीं था। इतना ही नहीं पिछले दो दिनों में बारिश ने मायानगरी में कहर ढा दिया है। शुक्रवार को यहां 253 मिलीलीटर बारिश हुई। शनिवार को 235 मिलीलीटर बारिश हुई और अब भी मौसम डरा रहा है यानी इन तीन दिनों के दौरान मायानगरी में अब तक 750 मिलीलीटर से ज्यादा बारिश हुई है।

पिछले 12 साल में ये चौथा मौका है जब मुंबई में जुलाई के महीने में एक दिन में इतनी अधिक बारिश हुई। मौसम विभाग को डोपलर रडार से जो तस्वीरें मिली हैं वो डराने वाली हैं। कहा जा रहा है कि मुंबई के ऊपर करीब 18 किलोमीटर यानी 60 हज़ार फीट तक ऊंचे बादल थे, जोकि माउंट एवरेस्ट की ऊंचाई से दो गुना है। एवरेस्ट की हाइट करीब 9 किलोमीटर है। IMD के मुताबिक एक घंटे के अंदर ही करीब 150 मिली लीटर बारिश हो गई। कहा जा रहा है कि बादल की मोटी परत महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के ऊपर बनी थी जो बाद में मुंबई के तरफ पहुंच गई ।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

%d bloggers like this: