Sunday, October 2, 2022

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

विदेश में पढ़ाई और नौकरी करने के इच्छुक युवा मुफ़्त काउंसलिंग के लिए 20 जून तक कर सकते है रजिस्ट्रेशन: डिप्टी कमिश्नर

विदेश में पढ़ाई और नौकरी करने के इच्छुक युवा मुफ़्त काउंसलिंग के लिए 20 जून तक कर सकते है रजिस्ट्रेशन: डिप्टी कमिश्नर

जालंधर, 4 जून
विदेश में जा कर पढ़ाई करने और प्लेसमैंट के इच्छुक युवाओं को काउंसलिंग की मुफ़्त सेवा देने के लिए काउंसलिंग का दूसरा दौर इसी (जून) महीने होने जा रहा है, जिसके लिए रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख़ 20 जून, 2021 है।
इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि राज्य सरकार की तरफ से ‘घर -घर रोज़गार और कारोबार मिशन’ के अंतर्गत विदेशी पढ़ाई और प्लेसमैंट सैल की शुरुआत की गई है, जिससे विदेश में पढ़ाई और नौकरी के इच्छुक युवाओं को धोखाधड़ी का शिकार होने से बचाया जा सके। उन्होनें बताया कि विदेशी पढ़ाई और प्लेसमैंट के लिए जून महीने में होने जा रहे काउंसलिंग के दूसरे दौर के लिए 20 जून तक रजिस्ट्रेशन की जा सकती है।
उन्होनें आगे बताया कि इच्छुक उम्मीदवार स्वंय को विदेशी पढ़ाई काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक https://tinyurl.com /forstudyjal और विदेशी प्लेसमैंट काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक https://tinyurl.com /forplacementjal पर रजिस्टर कर सकते हैं या ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स की तीसरी मंजिल स्थित कमरा नं. 324 में ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो के दफ़्तर में पहुँच कर सकते हैं।
उन्होनें कहा कि और ज्यादा जानकारी के लिए ब्यूरो के कैरियर काऊंसलर श्री जसवीर सिंह के साथ मोबायल नंबर 8968321674 पर भी संपर्क किया जा सकता है।
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से शुरू किये गए ‘घर -घर रोज़गार और कारोबार’ मिशन का उद्देश्य युवाओं के लिए रोज़गार के रास्ते खोल कर राज्य से बेरोजगारी को ख़त्म करना है, जिसके अंतर्गत ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो (डीबीईयी) की तरफ से बेरोजगार युवाओं को रोज़गार के अधिक से अधिक अवसर प्रदान करने के इलावा स्व -रोज़गार के लिए कर्ज़ देने में भी सहायता की जाती है।
उन्होनें कहा कि डीबीईयी की तरफ से युवाओं में जागरूकता पैदा करने के लिए भी सक्रियता के साथ काम किया जा रहा है, जिससे उनको सरकारी योजनाओं का लाभ मिलना सुनिश्चित किया जा सके, जिससे उनको आत्म -निर्भर बनने में मदद मिलेगी।
उन्होनें जिले के अधिक से अधिक युवाओं को इस सुनहरी अवसर का लाभ लेने की अपील की।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

%d bloggers like this: