Thursday, October 6, 2022

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

जम्मू से 16 व श्री माता वैष्णो देवी कटरा से चलेगी 13 स्पैशल मेल जोडी ट्रेनें- राजेश अग्रवाल

वर्तमान में चल रही ट्रेनों का संचालन रहेगा जारी- डीआरएम राजेश अग्रवाल
पठानकोट( वीना पाठक )
फिरोजपुर मंडल की ओर से जल्द से जम्मू से 16 व श्री वैष्णो माता कटरा से 13 जोडी स्पैशल ट्रेनें चलाई जाएगी। प्रैस विज्ञप्ति में मंडल रेल प्रबंधक राजेश अग्रवाल ने बताया कि वर्तमान में फिरोजपुर मंडल से 67 जोड़ी स्पेशल मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन श्री माता वैष्णो देवी कटरा, उधमपुर, जम्मूतवी, अमृतसर, फिरोजपुर कैंट तथा फाजिल्का रेलवे स्टेशनों से संचालित किया जा रहा है इन स्पेशल ट्रेनों के साथ-साथ 37 जोड़ी अनारक्षित मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का भी संचालन फिरोजपुर मंडल के प्रत्येक सेक्शन (फिरोजपुर-बठिंडा, अमृतसर-पठानकोट, पठानकोट-उधमपुर, जालंधर-फिरोजपुर, लुधियाना-फिरोजपुर, बनिहाल-बारामुल्ला, फिरोजपुर-फाजिल्का, पठानकोट-जोगिंदरनगर आदि) में यात्रियों की सुविधा के लिए किया जा रहा है । लेकिन यात्रियों की बढती संख्या को देखते हुए रेलवे की ओर से अब जम्मूतवी रेलवे स्टेशन से 16 जोड़ी स्पेशल मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है जो बांद्रा टर्मिनस, वाराणसी, संबलपुर, पटना, अजमेर, भागलपुर, गोरखपुर, हावड़ा, पुणे, हजूर साहेब नांदेड, दिल्ली, ऋषिकेश, जैसलमेर, बाड़मेर तथा तिरुपति गंतव्य स्टेशनों के लिए जाएगी।
इसके साथ ही श्री माता वैष्णो देवी कटरा रेलवे स्टेशन से 13 जोड़ी स्पेशल मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है जो नई दिल्ली, डॉ. अम्बेडकर नगर, बांद्रा टर्मिनस, गांधीधाम, हापा, जामनगर, ऋषिकेश, कोटा, जबलपुर, अहमदाबाद तथा तिरुनेलवेली गंतव्य स्टेशनों के लिए चलाई जाएगी। उधमपुर रेलवे स्टेशन से 4 जोड़ी स्पेशल मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है जो इंदौर, प्रयागराज, कोटा तथा दुर्ग गंतव्य स्टेशनों के लिए जाती है।
मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि रेल मंत्रालय ने घोषणा की है कि भारतीय रेलवे द्वारा वर्तमान में चल रही स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाता रहेगा एवं इनको भविष्य में रोकने की कोई योजना नहीं है। उन्होंने प्रवासी मजदूरों से अपील किया है कि वह किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना दें। रेलवे स्टेशन जाकर आरक्षण कार्यालय से अपनी टिकट बुक करवाए। उन्होंने यात्रियों से अपील किया कि वे कोविड-19 से बचने के लिए यात्रा के दौरान मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना तथा साबुन से हाथ धोना व सैनिटाइजर का प्रयोग करना सुनिश्चित करें । उन्होंने बताया कि इस महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए श्री माता वैष्णो देवी कटरा, अमृतसर, लुधियाना, जम्मू तवी, जालंधर सिटी, उधमपुर, पठानकोट, पठानकोट कैंट, जालंधर कैंट, फगवाड़ा, ब्यास और फिरोजपुर कैंट पर प्लेटफ़ॉर्म टिकट का दाम 50 रूपये किया गया है और सिर्फ लुधियाना रेलवे स्टेशन पर इसकी बिक्री पर अगले आदेशों तक रोक लगायी गयी है ।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

%d bloggers like this: