Tuesday, September 27, 2022

Contact Us For Advertisement please call at :
+91-97796-00900

एक ही संस्थान का दूसरी बार शिलान्यास गलत निर्णय : बंबर ठाकुर

भारी पुलिस बल के साथ वर्तमान विधायक सुभाष ठाकुर ने किया शिलान्यास
पूर्व विधायक बंबर ठाकुर ने कहा कि शीघ्र कार्य शुरू हो
बिलासपुर, अरुण डोगरा रीतू:
मोरसिंगी पंचायत के गाँव कसोल में अपने पूर्व घोषित कार्यक्रमानुसार कांग्रेस पार्टी के सदर क्षेत्र के पूर्व विधायक बंबर ठाकुर ने भारी संख्या में उपस्थित ग्रामीणों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ इसी क्षेत्र के विधायक द्वारा दूसरी बार हेल्थ सब-सेंटर का शिलान्यास करने के प्रयास को चुनौती देते हुए कडा विरोध किया। किन्तु वहाँ भारी संख्या में उपस्थित पुलिस बल द्वारा इन सभी को अपने घेरे में ले लिया और  भारी होहल्ले व नारों के बीच बिलासपुर सदर के विधायक सुभाष ठाकुर ने इस जन-सुविधा का शिलान्यास कर डाला।
उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए बंबर ठाकुर ने कहा कि उन्होने स्वयं अपने कार्यकाल में 17 सितंबर , 2017 को इसी स्थान पर इस स्वास्थ्य संस्थान का शिलान्यास किया था। जिसके प्रमाण स्वरूप उनके द्वारा किए गए शिलान्यास की पट्टिका आज भी वहाँ मौजूद है।
बंबर ठाकुर ने कहा कि इस प्रकार की कुनीति भाजपा इसलिए अपना रही है ताकि पूर्व काल में कांग्रेस पार्टी के सभी विकास कार्यों का श्रेय भाजपा को मिल सके। किन्तु क्षेत्र की जनता भली-भांति जानती है कि उन्हें यह सुविधा किसके प्रयासों से प्राप्त हुई है। उन्होने कहा कि उस क्षेत्र में कोई भी नया विकास कार्य करवाने में असफल रहने के कारण भाजपा के नेता इस प्रकार का कथित नाटक करके लोगों को भ्रमित करने के असफल प्रयास कर रही है।
बंबर ठाकुर ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि भाजपा यदि अपने इस सारे क्षेत्र में निरंतर गिर रहे लोक प्रियता के ग्राफ  को बनाए रखना चाहती है तो उसे क्षेत्र के हजारों लोगों की विभिन्न दैनिक कठिनाइयों को सुलझाने और नए विकास कार्य आरंभ करवाने के सक्रिय प्रयास करने होंगे तभी जनता में भाजपा की निरंतर गिर रही साख को बचाया जा सकता है। अन्यथा ऐसे कृत्यों के कारण उसे किसी काल्पनिक लाभ की बजाए हानि ही हाथ लगेगी।
बंबर ठाकुर ने कहा कि अब जब दूसरी बार शिलान्यास कर दिया गया तो लोक निर्माण विभाग को इस कार्य का निर्माण कार्य अविलंब आरंभ करवाना चाहिए। ताकि लोगों की पिछले पौने चार वर्षों से रुकी पड़ी इस  आवश्यक सुविधा का क्षेत्र के हजारों ग्रामीणों को शीघ्र लाभ मिल सके। उन्होने कहा कि यदि अगले 10 दिनों के भीतर कार्य आरंभ नहीं करवाया गया तो वे लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का घेराव करेंगे। उन्होने मांग की  कि लोक निर्माण विभाग के संबन्धित अधीशासी अभियंता के विरुद्ध जनता के धन का दुरुपयोग करने और पहले हुए शिलान्यासों का दोबारा से शिलान्यास कराने के लिए उनके विरुद्ध एफ आई आर दर्ज की जाये ताकि ऐसे गलत व अनुचित कृत्यों अथवा जनता के धन का दुरुपयोग करने पर कड़ाई से अंकुश लग सके।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

%d bloggers like this: